आज भारत का मुक़ाबला बांग्लादेश से, इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतरी BAN-W vs IND-W, बांग्लादेश ने जीता टॉस

Today India's match with Bangladesh, BAN-W vs IND-W landed with this playing XI, Bangladesh won the toss

Bangladesh के शेर-ए-बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम, ढाका में आज भारत और बांग्लादेश की महिला टीमों के बीच वनडे मैच खेला जा रहा है। टॉस बांग्लादेश की कप्तान निगार सुल्ताना ने जीता और भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया।  

भारत ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 228 रन बनाए और बांग्लादेश को जीत के लिए 229 रनों का टारगेट दिया है। भारत की तरफ से जेमिमा रॉड्रिग्स ने 78 गेंदों में 9 चौकों की मदद से कुल 86 रनों की शानदार पारी खेली। उनके अलावा कप्तान हरमनप्रीत कौर ने भी अर्धशतक बनाया। हरमनप्रीत ने 88 गेंदों में 3 चौकों की मदद से  52 रन बनाए।

यह भी पढ़ें

गौरतलब है कि इससे पहले ढाका में खेले गए मैच में बांग्लादेश ने भारत को DLS मेथड से हरा दिया था। उस मैच में भारतीय महिला टीम का प्रदर्शन बड़ा ही निराशाजनक था।

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे इस मैच का लाइव टेलीकास्ट BBC ने वाले वनडे के YouTube चैनल और Facebook पर की जा रही है। Fancode ऐप पर भी इसकी लाइव स्ट्रीमिंग है।

 IND-W vs BAN-W ODI


, 2023 Playing-XI

भारत की प्लेइंग इलेवन

स्मृति मंधाना, प्रिया पुनिया, जेमिमा रोड्रिग्स, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), यास्तिका भाटिया (कीपर), हरलीन देयोल, अमनजोत कौर, दीप्ति शर्मा, स्नेह राणा, देविका वैद्य, मेघना सिंह।

बांग्लादेश की प्लेइंग इलेवन

मुर्शिदा खातून, शर्मिन अख्तर, फरगाना हक, निगार सुल्ताना (विकेटकीपर/कप्तान), शोर्ना अख्तर, नाहिदा अख्तर, रितु मोनी, फाहिमा खातून, राबेया खान, मारुफा अख्तर, सुल्ताना खातून।

-विनय कुमार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »