अमित शाह-जयशंकर को मिली हत्या की धमकी; जाने किसने दी धमकी

shah-jaishankar

Pic: Social Media

नई दिल्ली. जहां बीते कुछ समय से विदेशी धरती पर खालिस्तानी आतंकवादियों की भारत के खिलाफ गतिविधियां बढ़ गई हैं। वहीं इस बीच खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या से अलगाववादी संगठन सिख फॉर जस्टिस (Sikh For Justice) के प्रमुख और खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू (gurpatwant singh pannu) बहुत दिनों से लगातार भारत के खिलाफ जहर उगल रहा है। एक बार फिर उसकी ओर से भारत को धमकी दी गई है।

बता इतनी ही नहीं, खालिस्तानी आतंकी पन्नू ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) और विदेश मंत्री एस जयशंकर (S.Jaishankar) को जान से मारने की धमकी भी दी है। उसने एक वीडियो संदेश में इन दोनों नेताओं के अलावा कनाडा में भारतीय उच्चायुक्त संजय कुमार वर्मा की विदेश यात्रा के बारे में जानकारी देने वाले को 125000 अमेरिकी डॉलर का इनाम देने की बड़ी घोषणा की है।

दरअसल अलगाववादी नेता गुरपतवंत सिंह पन्नू ने  निजहर हत्याकांड के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और विदेश मंत्री एस जयशंकर के साथ-साथ कनाडा में उच्चायुक्त संजय वर्मा को जिम्मेदार मानता है। पन्नू ने इसके पहले धमकी देते हुए कहा था कि सिख लोग आज भी हथियार उठाना नहीं भूले हैं।

बता दें कि, गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम के तहत राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) द्वारा मोस्ट वांटेड घोषित पन्नून के पास अमेरिका और कनाडा दोनों ही देशों के पासपोर्ट हैं।

वहीं ‘सिख फॉर जस्टिस’ ने कनाडा स्थित सिख कट्टरपंथियों से आगामी 15 अगस्त को ओटावा, टोरंटो और वैंकूवर में भारतीय राजनयिक परिसरों की घेराबंदी करने का भी बड़ा आह्वान किया है। इसके अलावा आगामी 10 सितंबर को वैंकूवर में सिखों के बीच जनमत संग्रह की भी घोषणा की है। पन्नु पर अमेरिकी सरकार की निष्क्रियता भी साफ़ दिखती है। हालांकि भारतीय खुफिया एजेंसियों का मानना है कि, अमेरिका पन्नू के खिलाफ इसलिए कार्रवाई नहीं करता है, क्योंकि वह अमेरिकी CIA या फिर FBIका एजेंट भी हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »