जयाप्रदा ही नहीं, ये अभिनेत्रियां Actress भी खा चुकी हैं जेल की हवा!

these bollywood actress went to jail

मुंबई: चेन्नई की एक अदालत ने Actress एक्ट्रेस जयाप्रदा को  वर्कर के वेतन और ईएमआई का भुगतान नहीं करने के मामले में छह महीने की जेल और 5000 रुपये जमाने की सजा सुनाई है। वैसे जयाप्रदा पहली ऐसी एक्ट्रेस नहीं है जिसे किसी मामले में जेल की सजा सुनाई गई हो। इससे पहले कई और अभिनेत्रियां भी जेल की हवा खा चुकी हैं। जानिए कौन थी वो अभिनेत्रियां…

बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस में से एक मधुबाला का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। मधुबाला को साल 1957 में जेल जाना पड़ा था। एक्ट्रेस पर निर्माता-निर्देशक बी आर चोपड़ा ने आरोप लगाया था कि उन्होंने फिल्म ‘नया दौर’ के लिए एडवांस पेमेंट लेने के बाद भी काम करने से मना कर दिया था। इस मामले में दिलीप कुमार की गवाही के बाद उन्हें जेल की सजा सुनाई गई थी।

सोनाली बेंद्रे को धार्मिक भावनाएं आहत करने के मामले में कुछ दिनों के लिए जेल की हवा खानी पड़ी थी। इसके अलावा उनका नाम काला हिरण शिकार मामले में भी आ चुका है।

बॉलीवुड की जान-मानी एक्ट्रेस ममता कुलकर्णी को उनके पति विक्की गोस्वामी के साथ एक ड्रग्स केस में गिरफ्तार किया गया था। हालांकि इस मामले में उन्हें जमानत मिल गई थी।

बॉलीवुड एक्ट्रेस मोनिका बेदी तब सुर्खियों में आईं, जब उनका नाम गैंगस्टर अबू सलेम के साथ जुड़ने लगा। इसी तरह फर्जी पासपोर्ट मामले में एक्ट्रेस को 5 साल की सजा सुनाई गई थी।

‘मकड़ी’ फेम श्वेता बसु प्रसाद का नाम एक सेक्स रैकेट में आने के बाद उन्हें  हैदराबाद पुलिस ने गिरफ्तार  कर लिया था। इस केस में एक्ट्रेस को दो महीने के लिए रिमांड होम रखा गया था।

साल 2020 में सुशांत सिंह राजपूत केस में एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती का नाम सामने आने के बाद उनसे लंबी पूछताछ हुई थी। एक्ट्रेस को ड्रग्स के मामले में गिरफ्तार कर लगभग 28 दिन जेल में रखा गया।

सलमान खान की फिल्म ‘जय हो’ में नजर आने वाली एक्ट्रेस सना खान पर औरत को शारीरिक रूप से प्रताड़ित के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »